Social Media Academy II पाकिस्तान ने en शाहीन- - Spirituality Religion

Header Ads

Social Media Academy II पाकिस्तान ने en शाहीन-

*Social Media Academy* 

Social Media Academy
Social Media Academy
पाकिस्तान ने en शाहीन- II ’नामक एक भूमि-आधारित बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। मिसाइल का प्रभाव बिंदु अरब सागर में था। मुख्य विचार पृष्ठभूमि: 9 मार्च 2004 को पाकिस्तान ने एक मध्यम दूरी की परमाणु-सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल 
शाहीन- II का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। अब 21 मई 2019 को पाकिस्तान ने इंटरमीडिएट-रेंज परमाणु क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो 2,000 किमी (1,250 मील) हो सकती है। के बारे में: पाकिस्तान सेना के सामरिक बल कमान की परिचालन तत्परता सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण आयोजित किया गया था। 
शाहीन-II एक अत्यधिक सक्षम मिसाइल है क्योंकि यह पूरी तरह से पाकिस्तान की रणनीतिक जरूरतों को पूरा करने और क्षेत्र में वांछित स्थिरता के रखरखाव की दिशा में पूरा करती है। 
शाहीन- II मिसाइल के बारे में नामकरण: शाहीन मिसाइल श्रृंखला का नाम एक बाज़ (पक्षी) प्रजाति के नाम पर रखा गया है जो पाकिस्तान के पहाड़ों में रहती है। विशेषताएं: यह भूमि पर आधारित सुपरसोनिक मध्यवर्ती श्रेणी की सतह से सतह पर निर्देशित बैलिस्टिक मिसाइल है। वॉरहेड्स: यह सभी तरह के वॉरहेड्स यानी पारंपरिक (उच्च विस्फोटक) और साथ ही परमाणु युद्धक सामान ले जाने में सक्षम है। रेंज: यह 1,500-2000 किलोमीटर तक के टारगेट को मारने में सक्षम है। इस प्रकार पड़ोसी भारत के प्रमुख शहरों तक पहुंचने में सक्षम है।

No comments

Powered by Blogger.